वर्ल्ड कप 2023: गौतम गंभीर ने चुनी 2023 वर्ल्ड कप की बेस्ट प्लेइंग इलेवन, इन खिलाड़ियों को दी जगह

नईदिल्ली : पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को हराकर वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम किया. इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार वनडे वर्ल्ड कप टाइटल जीता. वहीं, भारतीय टीम का तीसरी बार वर्ल्ड कप जीतने का सपना टूट गया. बहरहाल, पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने अपनी बेस्ट वर्ल्ड कप इलेवन का चयन किया. गौतम गंभीर की टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली के अलावा 4 भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है.

इन खिलाड़ियों को गौतम गंभीर की टीम में मिली जगह

गौतम गंभीर ने बतौर ओपनर क्विटंन डीकॉक और रोहित शर्मा को चुना है. इसके बाद नंबर-3 के लिए पूर्व भारतीय क्रिकेटर की पसंद विराट कोहली है. साथ ही नंबर-4, नंबर-5 और नंबर-6 के लिए क्रमशः डेरिल मिचेल, हेनरिक क्लासेन और ग्लेन मैक्सवेल को अपनी टीम में शामिल किया है. इसके अलावा उन्होंने ऑलराउंडर के तौर पर अज़मतुल्लाह उमरज़ई और मार्को जेनसन को चुना है. जबकि बतौर स्पिनर राशिद खान ने गौतम गंभीर की टीम में जगह बनाई है. भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी भी जगह बनाने में कामयाब रहे.

गौतम गंभीर की बेस्ट वर्ल्ड कप इलेवन-

क्विटंन डीकॉक, रोहित शर्मा, विराट कोहली, डेरिल मिचेल, हेनरिक क्लासेन, ग्लेन मैक्सवेल, अज़मतुल्लाह उमरज़ई, मार्को जेनसन, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी

गौरतलब है कि वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया था. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया को फाइनल में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 240 रनों का स्कोर बनाया. वहीं, इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट पर टार्गेट हासिल कर लिया.