कोरबा: पत्नी ने प्रेमी व उसके साथी के साथ मिलकर कर दी पति की हत्या; तीनों आरोपी गिरफ्तार

कोरबा। ओमपुर के जंगल में मिली एक ग्रामीण की लाश की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। वैसे तो मामला कल ही तफ्तीश के दौरान पूरी तरह सुलझ चुका था, लेकिन आरोपियों की गिरफ्तारी शेष रहने के कारण इसका खुलासा पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद आज किया है। पत्नी ही पति की हत्यारिन निकली जिसने अपने प्रेमी की मदद से उसे रास्ते से हटवा दिया। प्रकरण में खोजी डॉग बाघा ने पुलिस टीम को बहुत ही अहम सुराग दिए थे जिसके बिनाह पर संदेही पत्नी से कड़ी पूछताछ में राजफाश हुआ।
मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है की दिनांक 14.06.2023 को सूचक जगत राम पिता चेतराम कोसले उम्र 46 वर्ष सा. अमाडांड़ चौकी रजगामार आकर सूचना दर्ज कराई थी कि इसका मंझला भाई बसंत कुमार कोसले दिनांक 13.06.2023 के शाम करीब 06:30 बजे बच्चों के लिए चिकन चिल्ली लेने के लिए रजगामार ओमपुर की ओर जा रहा हूं कह कर अपनी मोटरसाइकिल से घर से निकला था जो देर रात तक वापस घर नहीं आया जिसका पतासाजी रात्रि में किया किंतु कोई पता नहीं चला। जो दिनांक 14.06.2023 के सुबह करीब 8:30 बजे ओमपुर क्वार्टर स्कूल के सामने जंगल में संदिग्ध हालत में बसंत कोसले का लाश मिलने की सूचना पर जाकर देखा जो अपने भाई को संदिग्ध हालत में मृत पाया। रिपोर्ट पर चौकी राजगामार में अपराध क्रमांक 339/2023 धारा 302 भादवि के तहत पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। तत्काल घटना की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई । घटना की जानकारी होते ही पुलिस अधीक्षक यू उदय किरण द्वारा मामले को गंभीरता से लिया। थाना प्रभारी बालको/ साइबर सेल निरीक्षक सनत सोनवानी एवं चौकी प्रभारी रजगामार अजय सिंह के नेतृत्व में टीम गठित कर तत्काल घटना स्थल रजगामार ओमपुर भेजा गया जो पुलिस टीम के द्वारा मौके पर सायबर सेल कोरबा, फोरेंसिक टीम, डॉग स्क्वाड टीम के साथ घटना स्थल का निरीक्षण किया गया जो घटना स्थल निरीक्षण किया गया। 

प्रेम सम्बन्ध के लिए रास्ते से हटाया

मृतक बसंत कुमार कोसले की पत्नी सनिता कोसले ने पूछताछ में वह बार बार बयान बदलकर पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की। उससे पुलिस टीम द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने पर सनिता कोसले टूट गई और बताया कि उसने अपने प्रेमी साथी के साथ मिलकर अपने पति बसंत कुमार कोसले की षडयंत्र पूर्वक हत्या को अंजाम दिया। सनिता कोसले ने बताया कि मृतक एनटीपीसी सीपत में काम के लिए गया था वहां पर एक किराए के मकान में अपने परिवार के साथ रहता था वहां पर दिनेश सोनवानी निवासी दर्राभाटा थाना सीपत बिलासपुर से जान पहचान एवं मित्रता होने पर दोनों के घर में आना जाना लगा रहता था।पहचान होने के कारण वह मृतक के निवास स्थान ओमपुर अमाडांड़ मे भी आना जाना था। इसी बीच मृतक के पत्नी सनिता कोसले से उसका प्रेम संबंध हो गया। इस वजह से दोनों प्रेमी एक साथ रहने के लिए सनिता कोसले ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति की हत्या का प्लानिंग की । दिनांक 13/06/2023 को सनिता कोसले ने अपने प्रेमी दिनेश सोनवानी को फोन से संपर्क कर के अमाडांड़ रजगामार बुलाया और अपने पति की हत्या की कहानी रची।

साजिश के तहत भेजा था चिल्ली लेने

उसके पश्चात पुलिस टीम द्वारा दिनेश सोनवानी को पकड़ने के पश्चात कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने बताया कि आरोपी दिनेश सोनवानी अपने साथी सिकंदर शाह के साथ दर्राभाटा सीपत से अपने दोस्त का मोटरसाइकिल हीरो स्प्लेंडर प्लस लेकर रजगामार आकर मृतक की पत्नी सनिता कोसले को फोन कर बसंत कोसले को शराब दुकान रजगामार ओमपुर के पास भेजने को कहा। मृतक की पत्नी ने मृतक बसंत कुमार कोसले को बच्चों के लिए चिकन चिल्ली लेने के लिए भेजा वहां पर आरोपी दिनेश सोनवानी से उसकी मुलाकात हुई।रजगामार शराब दुकान से उन लोगों ने शराब खरीद कर ओमपुर जंगल मे जाकर शराब पिया और उस जगह पर आरोपी दिनेश सोनवानी ने अपने साथी सिकंदर शाह के साथ मिलकर मृतक बसंत कुमार कोसले के गले में गमछा से उसका गला घोट कर मार दिया । घटना में प्रयुक्त गमछा , मोटरसाइकिल को जप्त किया गया। आरोपी दिनेश सोनवानी, सिकंदर शाह एवं सनिता को गिरफ्तार कर तीनों को न्यायिक रिमाण्ड पर न्यायालय प्रस्तुत किया जाता है।
उपरोक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी बालको (साइबर सेल कोरबा) निरीक्षक सनत सोनवानी, सउनि ओम प्रकाश परिहार,अजय सोनवानी, चौकी प्रभारी रजगामार स उ नि अजय सिंह, प्र.आ. गुरुवार सिंह, सुरेश मणि सोनवानी , ममता साहू ,आर. प्रेमचंद साहू, साइबर सेल कोरबा सउनि राकेश सिंह, प्रआर० रामपाण्डेय, राजेश कंवर, चंदशेखर पांडे, आरक्षक डेमन ओगरे, प्रशांत सिंह, आलोक टोप्पो, रितेश शर्मा, सुशील यादव महिला आरक्षक रेणु टोप्पो की सराहनीय भूमिका रही।