छत्तीसगढ़: 1 जुलाई को आएंगे राजनाथ सिंह, करेंगे कांकेर में सभा को संबोधित; 22 जून को अमित शाह और 30 को जेपी नड्‌डा का प्रवास

रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत गरमाने लगी है। अब यहां केंद्र के बड़े नेताओं के कार्यक्रम तय हुए हैं। 1 जुलाई को केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह छत्तीसगढ़ आ रहे हैं। देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह नक्सल प्रभावित जिले कांकेर में पार्टी के नेताओं से मुलाकात करेंगे। केंद्र सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए आम सभा को भी संबोधित कर सकते हैं। इनके अलावा अमित शाह और जेपी नड्‌डा भी इसी महीने छत्तीसगढ़ का दौरा करेंगे।

प्रदेश भाजपा कार्यालय में इसको लेकर बैठक की गई। स्थानीय नेताओं को राष्ट्रीय नेताओं के कार्यक्रम की जिम्मेदारियां बांटी जा रही हैं। राजनाथ सिंह बस्तर संभाग के इस दौरे में सेंट्रल फोर्सेस के जवानों से भी मिल सकते हैं। दरअसल भाजपा प्रदेश में जनसंपर्क अभियान चला रही है। पार्टी केंद्र के बेहतर कामों का पूरी ताकत से प्रचार प्रसार कर रही है।

इसी महीने अमित शाह और जेपी नड्‌डा का दौरा, अगस्त में आ सकते हैं प्रधानमंत्री

गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा भी छत्तीसगढ़ आएंगे। बीजेपी आने वाले 2 महीनों के भीतर बड़े कार्यक्रम करने जा रही है। फिलहाल केंद्र सरकार के 9 साल पूरे होने पर प्रदेश भर में अलग-अलग जगहों पर बैठकें, सभाएं, चल रही है। अब जल्द ही अमित शाह से लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक छत्तीसगढ़ में दिखाई देंगे।

22 जून को भिलाई आएंगे अमित शाह
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 22 जून को भिलाई आएंगे। उनके स्वागत को लेकर भाजपा की तैयारियां जोरों पर हैं। अमित शाह की सभा में 50,000 कार्यकर्ता शामिल होंगे। इसके लिए 20 विधानसभा से कार्यकर्ता आएंगे। रविशंकर स्टेडियम दुर्ग में भाजपा आमसभा आयोजित कर रही है।

बिलासपुर आएंगे जेपी नड्‌डा
30 जून को जेपी नड्‌डा के छत्तीसगढ़ आने की खबर है। वे बिलासपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे। बिलासपुर जिला ईकाई ने तैयारी शुरू कर दी है। इसके अलावा वे प्रदेश कोर ग्रुप की बैठक भी लेंगे। प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव के गृह जिले में राष्ट्रीय अध्यक्ष का यह पहला दौरा होगा।

7 अगस्त को दुर्ग आ सकते हैं प्रधानमंत्री

चुनावी साल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दुर्ग दौरा प्रस्तावित है। पीएम मोदी 7 अगस्त को दुर्ग जिले का दौरा कर सकते हैं। जहां छत्तीसगढ़ के पहले आईआईटी (IIT) का लोकार्पण भी किया जा सकता है।