रायपुर: एक महीने पहले ही काम पर लगी थी युवती, 8वीं मंजिल से गिरकर हुई मौत; उच्च स्तरीय जांच की मांग

परिजनों के साथ बीजेपी ने इस घटना को हत्या बताया है। हाई लेवल जांच की मांग की गई है। - Dainik Bhaskar

रायपुर। राजधानी की पॉश सोसायटी पाम बेलाजिओ में 8वीं मंजिल से गिरकर हुई युवती की मौत के मामले में उच्च स्तरीय जांच की मांग की जा रही है। इस घटना में हत्या की आशंका जतायी जा रही है। बीजेपी नेता संजय श्रीवास्तव और सावित्री जगत ने युवती के परिजनों के साथ राज्यपाल और रायपुर कलेक्टर,एसपी को ज्ञापन सौंपा है।

घटना मंगलवार सुबह की है जब यह जानकारी मिली की पाम बेलाजिओ सोसाइटी में बुलेश्वरी बघेल घरेलू काम करने वाली महिला 8वीं मंजिल से नीचे गिर गई है और मौके पर ही उसकी मौत की भी खबर फैलने के बाद स्थानीय लोग और परिजन घटना स्थल में हंगामा करने लगे। मौजूद लोगों ने भी युवती की मौत के पीछे हत्या की आशंका जतायी। बुलेश्वरी इसी सोसाइटी में रहने वाले बिजनेसमैन सिद्धार्थ सिसोदिया के घर पर काम करती थी, बताया जा रहा है कि कारोबारी के घर दो कुक भी काम किया करती थीं।

महिला के परिजनों का आरोप है कि जिस घर में वह काम करने गई थी, वे लोग ना ही नीचे आए और ना ही उन्होंने कुछ किया। उनका आरोप है कि युवती की मौत कोई हादसा नहीं बल्कि हत्या थी। इस मामले में एक हफ्ते के भीतर कोई कार्रवाई नहीं होती तो समाज ने बड़े आंदोलन की चेतावनी दी है।

कारोबारी सिद्धार्थ सिसोदिया के घर मृतक युवती के साथ काम करने वाली कुक संतोषी वर्मा ने बताया कि एक महीने पहले ही दोनों इस घर पर काम में लगे थे। उसने बताया कि बुलेश्वरी उर्फ भूमि भी यहां कुछ दिनों पहले ही काम पर लगी थी। कुक के मुताबिक सिसोदिया परिवार के साथ मृतका का कोई विवाद नहीं हुआ था।

पुलिस इस मामले को हादसा के साथ खुदकुशी के अलावा हत्या से भी जोड़कर जांच कर रही है। दरअसल महिला की जहां से गिरकर मौत होने की बात कही जा रही है, वहां लगभग 5 फीट की दीवार है। ऐसे में अगर सफाई के लिए वहां चढ़ने पर उसे किसी भी तरह के स्टूल की जरूरत होगी लेकिन घटना स्थल से ऐसी कोई चीज नहीं मिली। इस वजह से किसी हादसे की जगह खुदकुशी या हत्या की आशंका जतायी जा रही है।