क्या वर्ल्ड कप तक फिट हो पाएंगे ऋषभ पंत? NCA में शुरू किया रिहैब, शेयर की तस्वीरें, देखें

IPL 2023: Rishabh Pant Starts His Rehabilitation At National Cricket Academy, Shares Pic

बेंगलूरू। पिछले साल कार दुर्घटना में घायल हुए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत फिलहाल रिहैब की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। वह वापस से मैच फिट होने के लिए खूब मेहनत कर रहे हैं। इसी चोट की वजह से वह मौजूदा आईपीएल सीजन से भी बाहर हो गए थे। उनकी जगह डेविड वॉर्नर दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर रहे हैं। पंत लगातार सोशल मीडिया पर अपनी रिकवरी से जुड़ी तस्वीरें शेयर करते रहते हैं। गुरुवार को भी उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने स्वास्थ्य से जुड़ी जानकारी दी।

IPL 2023: Rishabh Pant Starts His Rehabilitation At National Cricket Academy, Shares Pic

स्टेडियम में ऋषभ पंत को सहारा देते दिल्ली कैपिटल्स के मालिक पार्थ जिंदल

पंत फिलहाल बेंगलुरु के नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैब में हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम स्टोरी में अपनी तस्वीर शेयर की। इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि पंत टूटे पैर के साथ लेटे हुए हैं। वहीं, अधिकारी उनके साथ रिहैब में जुटे हैं। इसके कैप्शन में पंत ने लिखा- टॉप मैन, एनसीए। पंत इस सीजन दिल्ली को दो मैचों में सपोर्ट करने पहुंचे थे। सबसे पहले वह दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली बनाम गुजरात मैच में दिखे थे। इसके बाद बैंगलोर के खिलाफ मैच से पहले वह टीम का आत्मविश्वास बढ़ाने पहुंचे थे।

si3pnbi8

पंता का एशिया कप और विश्व कप में खेलना मुश्किल

हालांकि, हाल ही में एक रिपोर्ट आई थी जिसमें बताया गया था कि पंत का एशिया कप और विश्व कप में खेलना मुश्किल है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कार दुर्घटना में चोटिल होने वाले पंत इन दो बड़े टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, ऋषभ पंत की वापसी में कुछ समय लगेगा और अगर वह तेजी से रिकवरी करते हैं तो अगले साल जनवरी तक मैदान पर वापस आ सकते हैं। पंत पिछले साल 30 दिसंबर को घर जाते समय उत्तराखंड के रुड़की में कार दुर्घटना का शिकार हो गए थे। दुर्घटना में उनकी जान बाल-बाल बची थी। पंत को शरीर के कई हिस्से में चोट लगी थीं। अब उनकी चोट में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है।

IPL 2023: Rishabh Pant Starts His Rehabilitation At National Cricket Academy, Shares Pic

अक्षर पटेल के साथ ऋषभ पंत 

विकेटकीपिंग के लिए तैयार में होने में लगेंगे ज्यादा समय
पंत को अभी बिना किसी मदद के चलने में कुछ हफ्ते लग सकते हैं। ऐसा देखने में लग रहा है कि पंत तेजी से ठीक हो रहे हैं, लेकिन मैदान पर क्रिकेट खेलने के लिए पूरी तरह फिट होने में सात से आठ महीने लग सकते हैं। पंत अगर क्रिकेट खेलने के लिए पूरी तरह फिट भी हो गए तो उन्हें विकेटकीपिंग के लिए तैयार होने में बहुत अधिक समय लग सकता है। वह बल्लेबाज के रूप में पहले वापसी कर सकते हैं। माना जा रहा है कि पंत मैदान पर लौटने के लिए काफी हिम्मत दिखा रहे हैं। बीसीसीआई भी उन्हें हर संभव मदद कर रहा है। जनवरी में पंत के लिगामेंट टियर की सर्जरी हुई थी।