छत्तीसगढ़ः गश्त के दौरान पुलिस और माओवादियों में मुठभेड़, एक नक्सली ढेर; दो पकड़े गए

बीजापुर/नारायणपुर। नैमेड़ थाना क्षेत्र में पुलिस और माओवादियों के बीच मुठभेड़ में जवानों को सफलता मिली है. मुठभेड़ में पुलिस ने एक पुरुष माओवादी को ढेर कर उसका शव बरामद कर लिया है. सूत्रों के मुताबिक, रेड्डी कैंप से डीआरजी की टीम आज सुबह नक्सल गश्त सर्चिंग पर रवाना हुई थी. इस दौरान सुबह 8 बजे ग्राम कचलावारी में पुलिस और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई.

मुठभेड़ में पुलिस के किसी भी जवान को चोटें नहीं आई है. मौके से 2 माओवादियों को पकड़े जाने की सूचना है. एक माओवादी का शव बरामद किया गया है. हालांकि इसकी पुष्टि पुलिस ने अभी नहीं की है.

जवानों ने नष्ट किया 5 किलो का आईईडी

वहीं नारायणपुर ओरछा मार्ग पर रायनार के पास नक्सलियों ने सड़क पर पेड़ व पत्थर रखकर 3 दिनों से मार्ग अवरुद्ध कर दिया है. ओरछा मार्ग पर सुरक्षा बल के जवानों द्वारा लगातार सर्चिंग की जा रही है. वहीं आज सुबह छोटेडोंगर से सर्चिंग के लिए रवाना हुई डीआरजी व बीडीएस की टीम ने सर्चिंग के दौरान नक्सलियों द्वारा प्लांट किए गए 5 किलो का आईईडी बरामद कर मौके पर नष्ट किया.

बेहतर रणनीति के साथ काम करेंगे : आईजी

बस्तर आईजी सुंदरराज ने कहा, नक्सल समस्या के कारण जो सड़क 30-35 वर्ष से बंद था उसे पुनः प्रारंभ कर दिया गया है. इस बौखलाहट में माओवादियों द्वारा आम जनता को तकलीफ देने के लिए जनता की सुविधा के लिए लगाया गया मोबाइल टावर को क्षति पहुंचाना एवं मार्ग अवरुद्ध करने जैसी नकारात्मक गतिविधि पूर्व में भी देखने को मिली है. विगत कुछ महीनों से इस प्रकार की नकारात्मक गतिविधियां और ज्यादा देखने को मिल रही हैं. इसके लिए हम बेहतर रणनीति के साथ काम करेंगे, ताकि क्षेत्र की जनता को किसी प्रकार की असुविधा न हो. इसके लिए हमने जिले के पुलिस अधिकारियों से चर्चा की है.