छत्तीसगढ़ः सीएम भूपेश विस में पेश करेंगे ST,SC,OBC आरक्षण के लिए 22वां वार्षिक प्रतिवेदन, बढ़ सकता है विधायकों का वेतन भत्ता भी

रायपुर। विधानसभा की कार्यवाही आज सोमवार को चल रही है। कार्यसूची के मुताबिक कुछ पत्र पटल पर रखे जाएंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रदेश के अनुसूचित जाति अनुसूचित, जनजाति और पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षण अधिनियम 1994 की धारा के तहत 22वां वार्षिक प्रतिवेदन पटल पर रखेंगे । इसके अलावा सीएम बघेल राज्य विद्युत नियामक आयोग उत्पादन टैरिफ से जुड़े नियम संबंधी शर्तें भी पटल पर रखेंगे।

छत्तीसगढ़ के विधायकों का वेतन भत्ता बढ़ सकता है। इसे लेकर संसदीय कार्य मंत्री रविंद्र चौबे विधानसभा सदस्य वेतन भत्ता और पेंशन संशोधन विधेयक 2023 का प्रस्ताव रखेंगे।

इन मसलों पर पूछे जाएंगे सवाल

विधानसभा की कार्यवाही में कोरबा में आंगनबाड़ी केंद्र, चंद्रपुर में गुणवत्ता वाले बीज, जांजगीर जिले में विभिन्न मदों से प्राप्त राशि, कृषि यांत्रिकी, प्रधानमंत्री आवास योजना से जुड़े क्रियान्वयन, बोधघाट परियोजना के खर्च, मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना, दिव्यांगों को दी जाने वाली सुविधाएं, जल संसाधन विभाग के बजट संबंधी मामलों पर सरकार से कांग्रेस और भाजपा के विधायक सवाल पूछेंगे।