छत्तीसगढ़ः वनडे से पहले ऑनलाइन टिकट पोर्टल ठप, कुछ ही टिकट्स बंटे और थोड़ी देर में सिस्टम हो गया बंद, क्रिकेट प्रेमियों में नाराजगी

रायपुर। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 21 जनवरी को रायपुर में पहली बार होने वाले इंटरनेशनल वनडे मैच को लेकर सरकारी एजेंसियां और क्रिकेट संघ का सिस्टम ही धराशायी हो गया। स्टेडियम की अव्यवस्था अब तक नहीं सुधरी है और टिकट को लेकर बड़ी बदइंतजामी सामने आई है।

टिकट के लिए बुधवार को ऑनलाइन टिकट बुकिंग का पोर्टल खोला गया था। यह शाम 4 बजे से खुला जरूर, लेकिन कुछ ही टिकट बंटे होंगे और थोड़ी देर में बंद हो गया। जबकि शहर के सैकड़ों लोग 4 बजे से पहले से पेटीएम ऐप पर प्रोसेस करके बैठे थे, ताकि पोर्टल खुले और वे तुरंत टिकट खरीद लें। लेकिन ज्यादातर को निराशा ही हाथ लगी है।

ऑनलाइन टिकट बुक करने बुधवार को क्रिकेट प्रेमियों ने जैसे ही पेटीएम के इनसाइडर में जाकर टिकट बुक करने की कोशिश की, वैसे ही स्क्रीन पर लाल रंग से “सॉरी यू आर टैड बिट लेट… या… नो टिकट्स आर अवेलेबल करेंटली’ का मैसेज दिखाई देने लगा। ऐसा पहले सेकंड से ही हो रहा था।

काफी देर तक प्रोसेस करने के बाद भी टिकट बुक नहीं हो सकी। ऐसा पोर्टल के ठप होने की वजह से हुआ। इसके बाद तीन गैलरी लोअर लेवल-3, लोअर लेवल-6 और लोअर लेवल-11 के लिए दोबारा बुकिंग शुरू करने का दावा एजेंसी ने किया था। इन तीनों गैलरी में टिकट अवेलेबल भी दिखी, लेकिन बुक नहीं हुई।

विलियम्सन टीम में नहीं, फिर भी हर होर्डिंग में वही कप्तान

छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ (सीएससीएस) ने इस मैच के होर्डिंग्स पूरे शहर में लगाए हैं, लेकिन इसमें बड़ी गलती करती है। होर्डिंग्स में न्यूजीलैंड टीम का कप्तान ही बदल दिया गया है। इसमें केन विलियम्सन को कप्तान बताते हुए फोटो लगाया गया है। जबकि रायपुर ही नहीं बल्कि भारत दौरे के लिए कीवी टीम के कप्तान टॉम लाथम हैं।

विलियम्सन तो 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा भी नहीं हैं। संघ के अध्यक्ष जुबिन शाह ने कहा कि यह कोई गलती नहीं हैं, हमेशा फेमस खिलाड़ियों की फोटो होर्डिंग्स में लगाई जाती है। विलियम्सन मौजूदा कप्तान से ज्यादा फेमस हैं, इसलिए उनका चेहरा होर्डिंग में लगाया।

बीसीसीआई कोटे से 3 हजार टिकट

मैच के लिए बीसीसीआई के कोटे की 6 हजार 800 टिकट नहीं बिकी थी। जिसमें से 3 हजार टिकट ऑनलाइन पेटीएम पर बेची जानी थी। इसके अलावा साइड स्क्रीन कैमरे की वजह से 1500 सीटें पहले ही कम कर दी गई थीं। जानकारी के अनुसार मैच के दौरान पिच के ठीक सामने दोनों तरफ साइड स्क्रीन के पीछे और उसके आसपास की सीटें रिक्त रखी जाती हैं। इसके अलावा कैमरा प्लेटफॉर्म के कारण भी 100 कुर्सियां ब्लॉक रहेंगी। इसके चलते 50 हजार दर्शक क्षमता वाले स्टेडियम में 1500 कुर्सियां बुक ही नहीं होंगी।