ICC T20I Ranking: बाबर आजम को लगा बड़ा झटका, सूर्यकुमार की बादशाहत कायम

नईदिल्ली I आईसीसी ने ताजा टी20 रैंकिंग जारी की है जिसे देखकर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को झटका लगा है. खराब फॉर्म से जूझ रहे आजम अब दुनिया के टॉप तीन टी20 बल्लेबाजों में शामिल नहीं हैं. वहीं भारत के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अपना टॉप स्थान कायम रखा है.

बाबर आजम पिछले हफ्ते तक तीसरे स्थान पर थे. हालांकि न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवन कॉनवे ने उन्हें पीछे करते हुए तीसरे स्थान पर कब्जा कर लिया है. 778 अंकों के साथ पाकिस्तान के कप्तान आजम अब फिसलकर चौथे स्थान पर पहुंच गए है.

भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव पहले स्थान पर कायम हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में उन्होंने 124 रन ठोके थे. सूर्यकुमार के 890 अंक है. भारत की ओर से यह दूसरा सबसे बेस्ट अंक हैं. अंकों के लिहाज से उनके आगे केवल विराट कोहली हैं जो कि 897 अंकों के साथ नंबर वन बन गए हैं.

वहीं भारत के युवा बल्लेबाज इशान किशन 10 स्थानों की छलांग लगाकर 33वें स्थान पर पहुंच गए हैं. विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज का हिस्सा नहीं थे और इसी वजह से उन्हें दो स्थानों का नुकसान हुआ है. वह अब 13वें नंबर पर खिसक गए हैं.

गेंदबाजों की बात करें तो श्रीलंका के वानिंदू हसरंगा पहले स्थान पर बने हुए. वहीं अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान तीसरे और इंग्लैंड के आदिल रशीद तीसरे नंबर पर हैं. टॉप 10 गेंदबाजों में भारत का एक भी गेंदबाज नहीं है.