बिलासपुर : 45 साल की महिला से शादीशुदा युवक ने किया रेप, पति के छोड़ने के बाद 28 साल के युवक से दोस्ती, शादी का वादा कर किया दुष्कर्म, गिरफ्तार

बिलासपुर I छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में 45 साल की महिला से दोस्ती कर रेप करने वाले 28 साल के शादीशुदा युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। युवक की पत्नी उसकी दूधमुंही बच्ची को छोड़कर चली गई, जिसकी देखरेख करने के लिए उसने महिला को काम करने के लिए रखा था। इसी दौरान उसने महिला से शादी करने का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया। बाद में युवक ने महिला से बोला कि तलाक के दस्तावेज दिखाओ तब, तुमसे शादी करूंगा। इससे परेशान होकर महिला ने केस दर्ज करा दी। मामला सरकंडा थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के अनुसार मूलत: उत्तरप्रदेश के इलाहाबाद में रहने वाला पूरन साहू (28) लिंगियाडीह में रहता है और पान ठेला चलाता है। करीब तीन साल पहले उसकी शादी हुई थी। शादी के करीब डेढ़ साल बाद उसकी एक बच्ची हुई। करीब साल भर पहले उसकी पत्नी दूधमुंही बच्ची को छोड़कर गायब हो गई। तब उसने अपनी बच्ची की देखरेख करने के लिए सरकंडा क्षेत्र की 45 वर्षीय महिला को बतौर आया काम पर रखा।

महिला बोली- शादी करने का झांसा देकर किया रेप
महिला ने पुलिस को बताया कि जब वह युवक के घर काम करने जाती थी और उसकी बच्ची की देखरेख करती थी, तब युवक ने दोस्ती की। बातचीत के दौरान उसने शादी करने का वादा किया और उसके साथ रेप किया। इसके बाद से वह शादी करने के लिए झांसा देता रहा और शारीरिक संबंध बनाते रहा। महिला ने जब उससे शादी करने के लिए दबाव बनाया, तब वह मुकर गया।

पांच साल पहले छोड़ चुका है पति
पुलिस की जांच व पूछताछ में पता चला कि महिला भी शादीशुदा है और उसके बेटे की शादी हो चुकी है। पांच साल पहले पति के छोड़ने के बाद वह अपने मायके में आकर रहने लगी। इस दौरान वह काम की तलाश में थी।

युवक बोला तब स्टाम्प में लिखाकर तलाक का दस्तावेज ले आई महिला
पुलिस के अनुसार महिला ने करीब तीन माह पहले भी युवक के खिलाफ दुष्कर्म करने की शिकायत लेकर थाने पहुंची थी। उस समय युवक उससे शादी करने के लिए तैयार हो गया और महिला से कहा कि वह अपने पति से तलाक के दस्तावेज लेकर आएगी, तब शादी करेगा। इसके बाद महिला अपने पति से स्टाम्प पेपर में लिखवाकर तलाक का दस्तावेज लेकर आ गई। स्टाम्प पेपर को देखकर युवक ने कोर्ट से विधिवत तलाक नहीं होने की बात कहते हुए शादी से इंकार कर दिया। तब महिला ने उसके खिलाफ केस दर्ज करा दी। इसके बाद पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

युवक बोला- ब्लैकमेल कर रही थी महिला
इधर, पुलिस के पकड़े जाने के बाद आरोपी युवक ने पुलिस को बताया कि महिला उससे एक लाख रुपए की डिमांड कर उसे ब्लैकमेल कर रही थी। पैसे देने से मना करने पर वह शादी करने के लिए दबाव बनाने लगी। इसके बाद वह स्टाम्प पेपर में तलाक का पेपर लेकर आ गई, जो कोर्ट में मान्य नहीं है।