खिलाड़ियों के बढ़ते वर्कलोड पर ऑस्ट्रेलिया के कोच का बड़ा बयान, बोले- बहुत कम क्रिकेटर खेलेंगे तीनों फॉर्मेट

नई दिल्ली। आस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने संकेत दिया है कि भविष्य में बहुत कम ही ऐसे खिलाड़ी होंगे जो क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट खेलेंगे। उन्होंने आस्ट्रेलिया के लिए सभी फॉर्मेट में खेलने की प्रभावशाली क्षमता रखने के लिए अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर की भी प्रशंसा की।

उन्होंने कहा, “जैसा कि हम अगले चार या पांच वर्षों को देख रहे हैं, मुझे लगता है कि आप उन खिलाड़ियों से अलगाव देखेंगे, जो संभावित रूप से तीनों फॉर्मेट खेलते हैं, वे उन खिलाड़ियों के लिए अलग हो सकते हैं जो साल के 12 महीने दुनिया भर की फ्रेंचाइजी में खेलते हैं।”

मैकडोनाल्ड ने कहा, “इसलिए, उस पर साल के 12 महीनों के लिए काम करना संभावित रूप से अच्छा होगा, जो खिलाड़ी तीनों फॉर्मेट में खेलते हैं। आपको बता दें कि हालिया कुछ महीनों में वर्कलोड के कारण कई क्रिकेटरों ने अलग-अलग फॉर्मेट से दूरी बनाई है।

मैकडोनाल्ड ने बुधवार को एसईएन रेडियो शो में कहा, “डेविड वार्नर, उनके लिए तीनों फॉर्मेट में खेलने की क्षमता वास्तव में अद्भुत है और (वह) सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक है, न केवल आस्ट्रेलिया में, बल्कि दुनिया भर में ऐसा करने में सक्षम होने की क्षमता के मामले में बेहतर हैं।”

मैकडोनाल्ड ने खुलासा किया कि टेस्ट और वनडे कप्तान पैट कमिंस का आईपीएल 2023 छोड़ने का फैसला व्यस्त क्रिकेट कार्यक्रम के कारण लिया है, जहां खिलाड़ियों को चार टेस्ट और तीन एकदिवसीय मैचों के लिए भारत का दौरा करने के बाद ब्रेक दिया जाएगा और टी20 लीग के केवल छोटे हिस्से में भाग ले सकते हैं।

मैकडोनाल्ड का मानना है कि आलराउंडर कैमरन ग्रीन दिसंबर 2023 को कोच्चि में होने वाली मिनी नीलामी में आईपीएल टीमों से भारी दिलचस्पी पैदा करेंगे। ग्रीन ने कई भारतीय प्रशंसकों का ध्यान आकर्षित किया था, जब सितंबर में तीन मैचों की टी20 द्विपक्षीय श्रृंखला में उन्होंने बल्लेबाजी की शुरूआत करते हुए दो धमाकेदार अर्धशतक लगाए थे।