T20 वर्ल्ड कप फाइनल में फंसे बाबर आजम, पाकिस्तान को छोड़ा बेसहारा

नईदिल्ली I T20 वर्ल्ड कप 2022 में बाबर आजम का खराब प्रदर्शन फाइनल में भी जारी रहा. इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल मैच में बाबर ने 28 गेंदों में 32 रन बनाए. बाबर आजम का स्ट्राइक रेट सिर्फ 114 रहा. फाइनल मैच मे पाकिस्तानी कप्तान ने सिर्फ 2 चौके लगाए और 12 ओवर तक बल्लेबाजी करने के बाद वो अपना विकेट फेंककर चले गए. बता दें बाबर को आदिल रशीद ने आउट किया और इंग्लैंड ने पूरे प्लान के साथ पाकिस्तानी कप्तान को आउट किया.

दरअसल इंग्लैंड ने बाबर आजम की लंबे समय से चली आ रही कमजोरी पर वार किया. बाबर को गुगली गेंदों पर दिक्कत होती है और इसी का फायदा इंग्लैंड ने उठाया. बाबर के सामने आदिल रशीद गेंदबाजी करने आए और उन्होंने बाबर को गुगली पर ही आउट किया. रशीद की गुगली को बाबर नहीं समझ सके और अपना कैच उन्हें ही थमा दिया. बाबर जब आउट हुए तो पाकिस्तान ने 11.1 ओवर में 84 ही रन बनाए थे. टीम का रनरेट काफी कम था. बता दें बाबर आजम 9 बार गुगली गेंदों पर आउट हुए हैं और इन गेंदों के खिलाफ बाबर का बल्लेबाजी औसत सिर्फ 9 का है.

आदिल रशीद ने चौथी बार किया बाबर का शिकार

बता दें इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल रशीद ने चौथी बार बाबर को टी20 क्रिकेट में आउट किया. रशीद जानते थे कि बाबर उनकी गुगली के खिलाफ तंग होते हैं और फाइनल में उन्होंने इसी गेंद का इस्तेमाल कर पाकिस्तानी कप्तान को चलता किया. बाबर आजम की बात करें तो उनके लिए ये टूर्नामेंट किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा. सिर्फ सेमीफाइनल में उनके बल्ले से रन निकले, बाकी 6 मैचों में वो फ्लॉप रहे.

टी20 वर्ल्ड कप में बुरी तरह फ्लॉप हुए बाबर

बाबर आजम ने टी20 वर्ल्ड कप में 7 मैचों में सिर्फ 124 रन बनाए. उनका औसत महज 17.71 रहा और पाकिस्तानी कप्तान का स्ट्राइक रेट सिर्फ 93.23 रहा. साफ है पाकिस्तानी कप्तान अपने इस प्रदर्शन से बेहद नाखुश होंगे. सिर्फ बाबर ही नहीं मोहम्मद रिजवान के बल्ले से भी इस टी20 वर्ल्ड कप में रन नहीं निकले. उन्होंने 7 मैचों में 25 की औसत से 175 रन बनाए. बता दें पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 137 रन ही बना सकी.