IND vs NED T20 : विराट कोहली ने 37 गेंदों में जड़ा अर्धशतक, 17 ओवर के बाद भारत 144/2

IND vs NED T20 Live Score: T20 World Cup India vs Netherlands Scorecard and Result News Updates in Hindi

विराट कोहली – फोटो : सोशल मीडिया

सिडनी।टी-20 वर्ल्ड कप में आज भारत-नीदरलैंड का मैच खेला जा रहा है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं है। अगर टीम इंडिया आज नीदरलैंड को हराती है तो ग्रुप-2 में नंबर-1 बन जाएगी। मैच पर पहले बारिश का साया था, लेकिन सिडनी में फिलहाल मौसम साफ है।

17 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर 144/2 है। सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली क्रीज पर मौजूद हैं। कोहली ने पाकिस्तान के बाद नीदरलैंड के खिलाफ भी फिफ्टी जड़ दी है। उन्होंने 37 बॉल में अपना अर्धशतक पूरा किया। ये टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में कोहली की 35वीं फिफ्टी है।

केएल राहुल का फ्लॉप शो जारी
पाकिस्तान के खिलाफ 4 रन बनाकर आउट हुए केएल राहुल नीदरलैंड के खिलाफ भी फ्लॉप रहे। तीसरे ओवर की चौथी गेंद मिडिल लेग पर फुलर थी। इसे राहुल फ्लिक करना चाहते थे, लेकिन अंदर आती गेंद को वो मिस कर गए। अंपायर ने तुरंत उंगलियां खड़ी कर दी। वो 12 बॉल में 9 रन बना पाए और उनका विकेट मीकेरेन ने लिया।

हालांकि, रिप्ले से जाहिर था राहुल आउट नहीं थे और बॉल लेग स्टंप मिस कर रही थी। रोहित शर्मा के मना करने के कारण राहुल ने DRS नहीं लिया।

रोहित को मिले 2 जीवनदान
रोहित शर्मा ने 39 बॉल में 53 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 3 छक्के जड़े, उनका स्ट्राइक रेट 135.89 का रहा। रोहित ने इस दौरान युवराज सिंह का रिकॉर्ड भी तोड़ा। वह भारत के लिए टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 34 छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

  • 5वें ओवर की आखिरी बॉल पर रोहित शर्मा का आसान सा कैच छूट गया। रोहित को शॉर्ट गेंद मिली थी, जिसे वो पुल करना चाहते थे, लेकिन मिसटाइम हो गए। प्रिंगल ने एक आसान कैच छोड़ दिया।
  • रोहित को अंपायर ने LBW आउट भी दे दिया था, लेकिन उन्होंने रिव्यू लिया और रिप्ले में साफ नजर आ रहा था कि गेंद विकेट पर नहीं लग रही है।
  • नीदरलैंड को पहले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ हार मिली थी। वहीं, टीम इंडिया ने विराट कोहली की ऐतिहासिक पारी के चलते पाकिस्तान को शिकस्त दी थी।