IND vs PAK T20 Playing 11: भारत में शमी तो पाकिस्तान में फखर के खेलने पर संदेह, जानें किसे मिल सकता है मौका 

मेलबर्न। टी20 विश्व कप में सुपर 12 के मुकाबले शुरू हो चुके हैं और भारतीय टीम का पहला मैच रविवार को पाकिस्तान के साथ है। इसी मुकाबले के साथ दोनों टीमें इस टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरूआत कर रही हैं। पिछले टी20 विश्व कप में भी भारत का पहला मैच पाकिस्तान के साथ था और टीम इंडिया यह मुकाबला 10 विकेट से हारी थी। हालांकि, तब से लेकर अब तक भारत की टीम काफी बदल चुकी है। 

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भारत के मोहम्मद शमी और रविचंद्रन अश्विन के खेलने पर संदेह है। वहीं, पाकिस्तान के लिए फखर जमान इस मैच से बाहर रह सकते हैं। यहां हम बता रहे हैं कि दोनों टीमें किन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतर सकती हैं। 

लोकेश राहुल और रोहित शर्मा

लोकेश राहुल और रोहित शर्मा – फोटो : सोशल मीडिया 

भारत का बल्लेबाजी क्रम तय
भारत का बल्लेबाजी क्रम पहले से ही तय हो चुका है। इसमें बदलाव की गुंजाइश न के बराबर है। रोहित-राहुल की जोड़ी पारी की शुरुआत करेगी। तीसरे नंबर पर विराट और मध्यक्रम में सूर्यकुमार यादव के साथ हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी करेंगे। मैच फिनिश करने की जिम्मेदारी दिनेश कार्तिक पर होगी। कार्तिक की जगह पंत को मौका मिलने की संभावना कम है। हालांकि, भारत के इस बल्लेबाजी क्रम में कोई बाएं हाथ का बल्लेबाज नहीं है, लेकिन इसमें बदलाव होने की संभावना कम है। 

रविचंद्रन अश्विन

रविचंद्रन अश्विन – फोटो : सोशल मीडिया 

अश्विन-शमी का खेलना तय नहीं
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को अपनी गेंदबाजी तय करने के लिए माथापच्ची करनी पड़ेगी। अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह का खेलना लगभग तय है, लेकिन अश्विन की जगह युजवेन्द्र चहल को मौका दिया जा सकता है। चहल लेग स्पिनर हैं और कलाई के स्पिनर टी20 में मैच पलटने का माद्दा रखते हैं। वहीं, हर्षल पटेल की जगह मोहम्मद शमी को मौका दिया जा सकता है। शमी ने फिट होने के बाद अभ्यास मैच में सिर्फ एक ओवर किया है। इसी में उन्होंने कमाल किया था, लेकिन उनकी जगह हर्षल को मौका दिया जा सकता है, जो लगातार खेल रहे हैं।

भारत की संभावित टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन/युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल/मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।

पाकिस्तान की टीम लगभग तय
मैच से पहले ही पाकिस्तान की टीम लगभग तय हो चुकी है। शान मसूद चोट से उबर चुके हैं और उनका खेलना तय है। वहीं, फखर जमान अभी भी घुटने की चोट से नहीं उबरे हैं और इस मैच से पहले उनका फिट होना मुश्किल हैं। बाबर और रिजवान की जोड़ी पारी की शुरुआत करेगी। मध्यक्रम में शान मसूद, शादाब खान और मोहम्मद नवाज कमाल करेंगे। मैच खत्म करने की जिम्मेदारी हैदर अली और आसिफ अली पर होगी। 

शाहीन अफरीदी

शाहीन अफरीदी – फोटो : सोशल मीडिया 

तेज गेंदबाजों में शाहीन अफरीदी के साथ नसीम शाह का खेलना तय है। उनके अलावा हारिस रऊफ और इफ्तिखार अहमद गेंदबाजी के विकल्प होंगे। स्पिन गेंदबाजी की जिम्मेदारी शादाब खान और मोहम्मद नवाज के ऊपर होगी।

पाकिस्तान की संभावित टीम
बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), शान मसूद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, हैदर अली, इफ्तिखार अहमद, आसिफ अली, नसीम शाह, हारिस रऊफ, शाहीन शाह अफरीदी।