कोरबाः दो ट्रकों की आमने-सामने भिड़ंत, हेल्पर की मौत, केबिन में बुरी तरह फंसा शव; दोनों वाहनों के फरार ड्राइवरों की तलाश में जुटी पुलिस 

हादसे में ट्रक के सामने का हिस्सा क्षतिग्रस्त। - Dainik Bhaskar

कोरबा। जिले के ग्राम सलिहाभांटा के पास गुरुवार को दो ट्रकों के बीच आमने-सामने भिड़ंत हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि मौके पर ही एक ट्रक के हेल्पर की मौत हो गई। उसका शव बुरी तरह से केबिन में फंस गया। हादसा करतला थाना क्षेत्र के हाटी मुख्य मार्ग पर ग्राम सलिहाभांटा के पास हुई।

सड़क दुर्घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। ग्रामीणों की भीड़ भी वहां जमा हो गई। केबिन में फंसे मृत हेल्पर के शव को कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों की मदद से पुलिस ने निकाला। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। करतला थाना प्रभारी तेज कुमार यादव ने बताया कि घटना आज सुबह करीब 10 बजे की है। मरने वाले हेल्पर का नाम शशि कुमार चौहान (46 वर्ष) है, जो जशपुर के पत्थलगांव का रहने वाला था। वहीं दोनों ही ट्रक के ड्राइवर फरार हैं, जिनकी तलाश की जा रही है। ट्रक को जब्त कर पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

केबिन में फंसे शव को निकालती हुई पुलिस।

केबिन में फंसे शव को निकालती हुई पुलिस।

लगातार हो रहे सड़क हादसे

कल बुधवार को भी कोरबा जिले के तुमान-सक्ती मार्ग पर ग्राम ढोढातराई के पास तेज रफ्तार पिकअप ने एक युवक की जान ले ली थी। घटना उरगा थाना क्षेत्र की थी। युवक प्रहलाद धोबी (22 वर्ष) सुबह 4 बजे अपने दो दोस्तों सुरेंद्र कंवर और अमित कंवर के साथ रनिंग प्रैक्टिस के लिए निकला था। तीनों पुलिस भर्ती परीक्षा के फिजिकल टेस्ट तैयारी कर रहे थे। इसी दौरान प्रहलाद को पिकअप ने टक्कर मार दी थी, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई थी। मृतक तुमान का रहने वाला था। हादसे से गुस्साए लोगों ने कई घंटों तक चक्काजाम कर दिया था।

19 अक्टूबर को भी युवक की सड़क हादसे में गई थी जान।

19 अक्टूबर को भी युवक की सड़क हादसे में गई थी जान।

सोमवार को भी सड़क हादसे में गई थी गार्ड की जान

कोरबा जिले के उरगा थाना क्षेत्र में ही सोमवार देर रात को सड़क हादसे में एक गार्ड की जान चली गई थी। पताड़ी निवासी कुमार साय भारती (43 वर्ष) उरगा इलाके में स्थित अमरकंटक लैंको पावर प्लांट में गार्ड का काम करता था। रोज की तरह वह सोमवार को भी ड्यूटी आया था। इसके बाद रात के वक्त वो ड्यूटी खत्म कर वापस लौट रहा था। काम से लौटकर वो पोल्ट्री फार्म जा रहा था। इसी दौरान रास्ते में पीछे से आ रहे ट्रेलर ने उसे टक्कर मार दी थी। हादसे में उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी।

अमरकंटक लैंको पावर प्लांट के गार्ड की भी सोमवार को हुई थी मौत।

अमरकंटक लैंको पावर प्लांट के गार्ड की भी सोमवार को हुई थी मौत।

रविवार को भी सड़क हादसे में 3 लोगों की हुई थी मौत

तीन दिन पहले 16 अक्टूबर को भी कोरबा में तेज रफ्तार बोलेरो की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गई थी। विकासखंड पोड़ी उपरोड़ा अंतर्गत ग्राम खुज्जीपारा बाला का रहने वाला राजा मरपच्ची उम्र 27 वर्ष अपनी पत्नी कौशल्या बाई (उम्र 25 साल), बेटी सोनिया (6 साल), ढाई साल के बेटे सुमित और अपने रिश्ते के भाई कुष्ण कुमार गोंड़ (24 साल) के साथ बाइक पर अपने ससुराल जा रहा था। एक ही बाइक पर 5 लोग सवार थे।

तभी गुरसिया-जटगा मार्ग पर ग्राम सलिहांभाठा के पास सामने से आ रहे बोलेरो ने बाइक को टक्कर मार दी थी। घटनास्थल पर 3 लोगों की मौत हो गई थी। राजा मरपच्ची, सोनिया और कृष्ण कुमार गोंड़ की मौत हुई थी। वहीं कौशल्या और उसका बेटा सुमित गंभीर रूप से घायल हो गया था।