कोरबाः बार में चल रहे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, संदिग्ध अवस्था में पकड़े गए आधा दर्जन युवक-युवतियां

कोरबा। जिले के जमनीपाली क्षेत्र स्थित निजी होटल कम बार में सोमवार को पुलिस ने छापामारा करवाई कर सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है. यहां आधा दर्जन युवक- युवतियां संदिग्ध अवस्था में गिरफ्तार किए गए हैं. पुलिस ने बताया कि सभी के विरुद्ध पीटा एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है. इनमें से कुछ लड़कियों के नाबालिग होने की भी संभावना है. इसलिए उनकी पहचान फिलहाल गोपनीय रखी गई है.

दर्री पुलिस के अनुसार जमनीपाली क्षेत्र के एक प्रचलित बार कम रेस्टोरेंट में देह व्यापार संबंधित गतिविधियों के संचालन की जानकारी मिली थी. पुलिस ने इस सूचना के आधार पर बीती रात ही कार्रवाई शुरू कर दी थी. जिसके बाद पुलिस ने यहां से एक युवती और तीन युवकों को पीटा एक्ट के तरफ तहत गिरफ्तार करते हुए उन्हें मामले में आरोपी बनाया है. जिन पर आरोप है कि वह सेक्स रैकेट का संचालन करते हुए ग्राहकों को लड़कियां परोस रहे थे. उन पर कार्रवाई की गई है. उनके अलावा और तीन सेक्स वर्कर्स को पुलिस द्वारा होटल से बरामद किये जाने की सूचना है.

सीएसपी लितेश सिंह ने जानकारी दी है कि “सेक्स वर्कर को इस एक्ट के तहत विक्टिम माना जाता है. इसलिए उन पर फिलहाल किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की गई है. जिन लड़कियों से देह व्यापार कराया जा रहा था. उनकी उम्र काफी कम है. नाबालिग होने की भी संभावना है. इसलिए उनकी पहचान भी फिलहाल उजागर नहीं की जा रही है. हालांकि आरोपियों पर ठोस कार्रवाई की जा रही है.

इवेंट की आड़ में देह व्यापार: इस मामले में यह जानकारी मिल रही है कि जहां देह व्यापार का भंडाफोड़ हुआ है, उसी रेस्टोरेंट में एक इवेंट का आयोजन किया गया था. जिसमें सर्विस देने के लिए लड़कियों को बुलाया गया था.अब इन्हीं लड़कियों से देह व्यापार का भी काम कराया जा रहा था. इवेंट की आड़ में देह व्यापार का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है. जिसपर अब ठोस कार्रवाई की जा रही है। हालांकि अब से पहले भी यहां देह व्यापार से संबंधित कोई गतिविधियां संचालित थी या नहीं? इस विषय में स्पष्ट जानकारी नहीं है. पुलिस का कहना है कि उन्हें जैसे ही सूचना मिली तत्काल कार्रवाई की गई.