छत्तीसगढ़ः 11 साल की बेटी को मारकर पेड़ से लटकाया, खाना बनाने से मना किया था, बाप ने डंडे से पीट-पीट कर मार डाला; दंपती गिरफ्तार 

अंबिकापुर। सरगुजा जिले में एक बाप ने अपनी ही 11 साल की बच्ची की हत्या कर दी। आरोपी ने उसे मारकर पेड़ से लटका दिया था। इस हत्या का खुलासा वारदात के डेढ़ महीने बाद हुआ है। बाप ने अपनी बेटी को इसलिए मार दिया, क्योंकि वह खाना नहीं बना रही थी। बात भी नहीं सुनती थी। इसलिए गुस्से में आकर उसने लाठी से बच्ची को पीट दिया था। पुलिस ने इस मामले में बच्ची की सौतेली मां और आरोपी पिता को गिरफ्तार किया है। मामला दरिमा थाना क्षेत्र का है।

खाला निवासी विश्वनाथ एक्का(40) ने 3 जुलाई को थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। उसने बताया था कि उसकी 11 साल की बेटी न्यासा एक्का 29 जून से लापता है। उसका कुछ पता नहीं चल रहा है। पुलिस ने उसकी शिकायत पर बच्ची के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज की थी और जांच कर रही थी। मगर पुलिस को भी उसका कोई सुराग नहीं मिल रहा था। इस बीच 26 अगस्त को विश्वनाथ फिर से पुलिस के पास आया और उसने बताया कि लिबरा के जंगल में उसकी बेटी का कंकाल मिला है। मैंने कपड़े से उसकी पहचान की है।

पीएम रिपोर्ट से खुला हत्या का राज

ये पता चलने के बाद पुलिस ने मौके से कंकाल बरामद किया था और पीएम के लिए भेजा था। पीएम रिपोर्ट में इस बात का पता चला कि बच्ची की हत्या की गई थी। इसके बाद पुलिस ने बच्ची के पिता से सख्ती से पूछताछ की, तब उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

पेड़ के आस-पास कंकाल मिला था।

पेड़ के आस-पास कंकाल मिला था।

पत्थर से टकराने से गई जान

आरोपी विश्वानाथ ने बताया कि मेरे बेटी बात नहीं सुनती थी। कुछ दिन से खाना भी नहीं बना रही थी। 29 जून को भी उसने ऐसा ही किया था। बैल को चारा भी नहीं दिया था। इसलिए मुझे गुस्सा आ गया तो मैंने उसे डंडे से पीट दिया। पीटने के दौरान वह गिरकर घर में रखे बड़े पत्थर से टकरा गई। उसके सिर से काफी खून बह रहा था। कुछ देर में उसकी मौत हो गई थी।

खेती-किसानी करता था आरोपी

आरोपी ने बताया कि वारदात के बाद मैंने उसे अपनी दूसरी पत्नी के साथ मिलकर लिबरा के जंगल में एक पेड़ से लटका दिया था। किसी को इस बारे में पता नहीं चले, इसलिए पुलिस से शिकायत भी की थी। बताया गया है कि आरोपी विश्वनाथ ने पहली पत्नी को कुछ समय पहले छोड़ दिया था और दूसरी रख ली थी। वह घर चलाने के लिए खेती किसानी और मजदूरी करता था।